बागियों की पार्टी में कभी वापसी नहीं : शांता

शिमला : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने आज साफ कह दिया कि जिन लोगों ने पार्टी से बगावत की है अब भविष्य में कभी भी उनकी पार्टी में वापसी नहीं होगी। आज यहां पत्रकारों से अनौपचारिक भेंट में उन्होंने कहा कि मैंने 3 बार बागियों को पार्टी में वापस आकर कार्य करने को कहा लेकिन वे नहीं माने। आज देश का दुर्भाग्य है कि यह बीमारी हरेक दल को लग गई है और हमारे यहां भी इसका असर होने लगा है लेकिन हम जल्दी ही इस बीमारी को समाप्त कर देंगे।

शांता ने कहा कि टिकट न मिलने के कारण जो लोग बागी होकर चुनाव में उतरे हैं, वे भाजपा के हरेक कार्यकर्ता को धोखा दे रहे हैं, क्या टिकट न मिलने पर वे और कार्यकर्ताओं की तरह पार्टी का काम नहीं कर सकते। इस चुनाव में ऐसे सभी लोगों की जमानतें भी जब्त होंगी और उन्हें पार्टी से बगावत करने का अंजाम भी पता चल जाएगा।

शांता कुमार ने कहा कि मैंने कभी भी किसी को टिकट दिलाने का आश्वासन नहीं दिया है। हो सकता है किसी की धूमल जी से बात हुई हो लेकिन जब टिकट आबंटन के लिए सब लोग साथ बैठते हैं तो वहां स्थितियां बदल जाती हैं। कहीं मेरी पसंद का प्रत्याशी सबकी राय में ठीक नहीं बैठता तो कभी धूमल जी की पसंद के प्रत्याशियों पर सबकी सहमति नहीं बनती है। उन्होंने कहा कि तीसरे विकल्प के रूप में जो दल राज्य में स्थान बनाने की कोशिश में है, उसका कोई आधार हिमाचल में नहीं है क्योंकि यहां शुरू से ही 2 दलीय प्रणाली रही है।

Related posts

Leave a Comment